महागठबंधन की कमान संभालने वाले तेजस्वी यादव का जन्मदिन आज, क्या बिहार की जनता कल देगी बड़ा तोहफा?

Bihar Election 2020: यदि एग्जिट पोल्स के अनुमान नतीजों में तब्दील होते हैं तो तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है. यह बिहार की जनता की तरफ से उन्हें बर्थडे पर बड़ा सियासी तोहफा हो सकता है.

नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Election) के लिए तीनों चरण का मतदान खत्म हो चुका है. 10 नवंबर यानी मंगलवार को बिहार चुनाव के नतीजे आने हैं. बिहार की सियासत पर अब किसका राज होगा, जल्द ही इससे पर्दा उठने वाला है. हालांकि, एग्जिट पोल्स (Exits Polls) की माने तो अधिकांश एग्जिट पोल में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की अगुवाई वाले महागठबंधन (Mahagathbandhan) के बढ़त बनाने का अनुमान जताया गया है. महागठबंधन की चुनावी कमान संभालने वाले तेजस्वी यादव का आज जन्मदिन (Tejashwi Yadav Birthday) है. ऐसे में यदि एग्जिट पोल्स के अनुमान नतीजों में तब्दील होते हैं तो तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है. यह बिहार की जनता की तरफ से उन्हें बर्थडे पर बड़ा सियासी तोहफा हो सकता है. हालांकि, कल चुनाव नतीजे आने ही स्थिति साफ हो सकेगी.

द टुडे टाइम के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार, बिहार में कांटे की टक्कर में तेजस्वी यादव की अगुवाई वाला राजद का महागठबंधन BJP-जदयू वाले एनडीए गठबंधन के मुकाबले आगे रह सकता है. अलग-अलग न्यूज चैनलों की तरफ से जारी किए गए एग्जिट पोल्स को मिलाकर एनडीटीवी ने ‘पोल ऑफ एग्जिट पोल्स’ (Poll of Exit Polls) जारी किया. इसमें तेजस्वी यादव नीत महागठबंधन को सबसे ज्यादा 128 सीटें, भाजपा-जदयू गठबंधन को 99, एलजेपी को 6 और अन्य को 10 सीटें मिल सकती हैं. बिहार की 243 सीटों में बहुमत का आंकड़ा 122 है.

सादगी से जन्मदिन मनाने की अपील

इस अवसर पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने सभी समर्थकों से घर में रहने और व्यक्तिगत रूप से बधाई देने से बचने की अपील की है. राजद ने ट्वीट में कहा, “सभी शुभचिंतकों व समर्थकों से विनम्र अनुरोध है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के अपने जन्मदिन को सादगी से मनाने के निजी निर्णय का सम्मान करते हुए आप घर पर ही रहे और आवास आकर व्यक्तिगत रूप से बधाई देने से बचें. 10 नंवबर को मतगणना के लिए अपनी सजग उपस्थिति क्षेत्र में बनाए रखें.

इन नेताओं ने दी तेजस्वी यादव को बधाई

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव को ऐतिहासिक जन्मदिन की बधाई एवं अति-उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं. वहीं, तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने लिखा- “Happy Birthday tutu..”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: