Sports Day 2020: Bageshwar footballer Rohit Danu has achieved a high position, is a member of the Indian Under-19 team

खेल दिवस 2020 : बागेश्वर के फुटबॉलर रोहित दानू ने पाया ऊंचा मुकाम, भारतीय अंडर-19 टीम के हैं सदस्य

भगवान बागनाथ की धरती ने रोहित दानू (19) के रूप में एक होनहार फुटबॉलर देश को दिया है। भारतीय अंडर-19 फुटबाल टीम के सदस्य दानू लॉकडाउन के बाद से बागेश्वर में हैं। सेंटर फॉरवर्ड रोहित का कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण कई लीग टूर्नामेंट छूट गए।

बागेश्वर के बघर (कपकोट) निवासी प्रताप सिंह दानू के सुपुत्र रोहित दानू ने बागेश्वर की धरती पर ही कोच नीरज पांडेय से फुटबॉल की बारीकियां सीखीं। आज रोहित राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय फलक पर बागेश्वर का नाम रोशन कर रहे हैं।
रोहित भारतीय अंडर 14, 15, 16 और 17 टीम से खेल चुके हैं। अभी वह भारतीय फुटबॉल टीम अंडर 19 के सदस्य हैं। रोहित का इस वर्ष इंडियन सुपर लीग (आईसीएल) के लिए हैदराबाद एफसी से करार हुआ है।

कोच नीरज पांडेय का अहम योगदान

अमर उजाला से बातचीत में रोहित ने बताया आज वह जिस मुकाम पर हैं, उसमें उनके कोच नीरज पांडेय का अहम योगदान है। रोहित बताते हैं कि उन्हें बागेश्वर के फुटबॉलर धीरेंद्र परिहार का हमेशा साथ मिला।

वह मार्च से बागेश्वर में हैं। लॉकडाउन के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई लीग टूर्नामेंट छूट गए। अभ्यास भी प्रभावित हुआ। बताते हैं कि बागेश्वर के डिग्री कॉलेज मैदान में नियमित अभ्यास करते हैं।

बीते पांच अगस्त से जिम खुलने से काफी राहत मिली है। रोहित चाहते हैं कि जल्द हालात सामान्य हों और वह फिर से मैदान में उतर सकें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: