ट्रम्प ने फिर से अपने कोरोनावायरस टिप्पणियों को कम करने की कोशिश की

PRESIDENT DONALD TRUMP

ट्रम्प ने सुझाव दिया कि बॉब वुडवर्ड सहमत थे कि उनकी टिप्पणियों के साथ कुछ भी गलत नहीं था, यह अनुमान लगाते हुए कि पत्रकार को उन्हें जल्द ही खुलासा करना चाहिए अगर वे जनता के लिए महत्वपूर्ण थे।

दूसरे दिन के लिए प्रेजिडेंट डोनल्ड ट्रम्प ने पत्रकार बॉब वुडवर्ड को कोरोनोवायरस को कम करने के बारे में अपनी टिप्पणी का बचाव किया, उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने प्रकोप पर जनता से झूठ बोला था।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैंने झूठ नहीं कहा। मैंने जो कहा है, ‘हमें शांत रहना है। हम घबराए नहीं जा सकते।”

उन्होंने कहा कि अगर वुडवर्ड को लगता है कि उनकी टिप्पणी जनता के लिए महत्वपूर्ण थी, तो उन्हें जल्द ही उनके साथ आना चाहिए, यह सुझाव देते हुए कि पत्रकार सहमत थे कि उनके साथ कुछ भी गलत नहीं था।

“अगर बॉब वुडवर्ड ने सोचा कि मैंने जो कहा वह बुरा था, तो उसे तुरंत कहना चाहिए था, मेरे कहने के बाद, अधिकारियों के पास गया ताकि वे तैयार कर सकें और उन्हें बता सकें,” उन्होंने कहा।

ट्रम्प ने वुडवर्ड को मार्च में एक साक्षात्कार के दौरान बताया कि वह “हमेशा इसे नीचे खेलना चाहता था,” CNN के अनुसार। “मैं अभी भी इसे खेलना पसंद कर रहा हूं, क्योंकि मैं एक आतंक नहीं बनाना चाहता।”

उन्होंने पहले वुडवर्ड को फरवरी में बताया था कि वायरस “घातक सामान” और “आपके घातक फ्लू से भी अधिक घातक है।” लेकिन उन्होंने फरवरी में जनता से कहा कि एक बार यह वायरस को “चमत्कारिक रूप से दूर कर देता है।”

ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि वह नेतृत्व दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

ट्रम्प ने कहा, “मैं एक आत्मविश्वास का स्तर दिखाना चाहता हूं, और मैं एक नेता के रूप में ताकत दिखाना चाहता हूं, और मैं यह दिखाना चाहता हूं कि हमारा देश एक या दूसरे तरीके से ठीक होने वाला है।”

राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें लगता है कि “हमने कोरोनोवायरस प्रकोप के अंतिम मोड़ को गोल कर दिया है”।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को देश भर में कोरोनावायरस से 1,000 से अधिक मौतों की सूचना दी। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, यू.एस. ने कथित कोरोनवायरस मामलों और मौतों में दुनिया का नेतृत्व किया, जिसमें स्वास्थ्य अधिकारियों ने 6.4 मिलियन संक्रमणों और 191,000 से अधिक लोगों की मौत की सूचना दी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: