“PM Modi is a very good friend of mine, Indian-Americans will vote for me”: Donald Trump

"PM Modi is a very good friend of mine, Indian-Americans will vote for me": Donald Trump
“PM Modi is a very good friend of mine, Indian-Americans will vote for me”: Donald Trump

“पीएम मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं, भारतीय-अमेरिकी मेरे लिए वोट करेंगे” : डोनाल्ड ट्रंप

ट्रम्प ने कहा, “मैं भारत को जानता हूं और मैंने उन युवाओं (किम्बरली, डोनाल्ड जे ट्रम्प जूनियर और इवांका) को समझा. वे बहुत अच्छे युवा हैं. और मैं जानता हूं कि भारत के साथ उनके संबंध बहुत अच्छे हैं और ऐसा ही मेरे हैं.”.

वॉशिंगटन: भारतीय अमेरिकियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विकसित हुए महान संबंधों पर प्रकाश डालते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्हें लगता है कि 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय अमेरिकी उन्हें वोट देंगे. राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस समाचार सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, “हमें भारत से बहुत समर्थन है. हमारे पास प्रधानमंत्री मोदी का बहुत समर्थन है. मुझे लगता है कि भारतीय (अमेरिकी) लोग ट्रम्प के लिए मतदान करेंगे.”

यह भी पढ़ें- लखनऊ: मुख्यमंत्री आवास के पास डबल मर्डर से सनसनी, मां-बेटे की गोली मारकर हत्या

ट्रम्प पिछले महीने रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दौरान ट्रम्प कैंपेन द्वारा जारी “चार और वर्ष” नामक वीडियो पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे. ये वीडियो ट्रम्प विक्ट्री फाइनेंस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष किम्बर्ली गुइलफॉय द्वारा ट्वीट किया गया और उनके बेटे डोनाल्ड ट्राइ जूनियर द्वारा रीट्वीट किया गया.

ये वीडियो ट्रम्प विक्ट्री इंडियन अमेरिकन फाइनेंस कमेटी के सह-अध्यक्ष अल मेसन द्वारा संकल्पित है और इसमें पिछले साल ह्यूस्टन में मोदी-ट्रम्प के संयुक्त भाषण और इस साल फरवरी में अहमदाबाद में हुए कार्यक्रम की एक छोटी क्लिप है.

यह भी पढ़ें- क्या कोरोना की दूसरी लहर के शुरुआती चरण में है भारत? Graphs से समझिए

उससे पूछा गया था, “क्या किम्बर्ली, डॉन जूनियर, और इवांका ट्रम्प, जो भारतीय अमेरिकियों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, भारत-अमेरिका संबंधों पर आपके विचारों के साथ भारतीय अमेरिकियों के बीच आपकी ओर से प्रचार करेंगे?”

ट्रम्प ने कहा, “मैं भारत को जानता हूं और मैंने उन युवाओं (किम्बरली, डोनाल्ड जे ट्रम्प जूनियर और इवांका) को समझा. वे बहुत अच्छे युवा हैं. और मैं जानता हूं कि भारत के साथ उनके संबंध बहुत अच्छे हैं और ऐसा ही मेरे हैं.”.

राष्ट्रपति ने कहा कि पीएम मोदी के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध हैं. “प्रधानमंत्री मोदी मेरे एक दोस्त हैं और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. कुछ भी आसान नहीं है, लेकिन उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है,” ट्रंप ने पिछले साल ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोड़ी’ कार्यक्रम में अपने ऐतिहासिक संबोधन को याद किया.

ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, उन्होंने पीएम मोदी की सराहना करते हुए कहा कि “वह अधिक उदार नहीं हो सकते थे”. “हमारे पास ह्यूस्टन में एक कार्यक्रम था और यह एक शानदार कार्यक्रम था. यह अतुल्य था. प्रधान मंत्री मोदी (नरेंद्र मोद) अधिक उदार नहीं हो सकते थे – हमें भारत और पीएम मोदी का बहुत समर्थन है. मुझे लगता है कि भारतीय लोग ट्रम्प को वोट देंगे.

इसके बाद राष्ट्रपति ने इस साल की शुरुआत में अपनी भारत यात्रा का उल्लेख किया. उन्होंने कहा “जैसा कि आप भी जानते हैं और मैं भी, कोरोना महामारी के प्रकोप की मार से ठीक पहले हम भारत गए थे. वो बहुत अविश्वसनीय समय था. हमने जो देखा कि लोग इतने बेहतरीन हैं. यह वास्तव में एक अविश्वसनीय जगह है, एक अविश्वसनीय देश है और निश्चित रूप से बड़ा है.” ट्रम्प ने पीएम मोदी के बारे में कहा, “आपके (भारतीयों) के पास एक महान नेता हैं और वह एक महान व्यक्ति हैं.”

Source NDTV

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: