बिना कोरोना जांच उत्तराखंड में एंट्री नहीं, बॉर्डर पर 800 रुपये में होगा एंटीजन टेस्ट

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा है कि बाहर से राज्य में आने वाले लोग यदि बॉर्डर पर कोरोना जांच नहीं कराते हैं तो उन्हें राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उधर, राज्य के बॉर्डर पर कोरोना की एंटीजन (तत्काल) जांच के लिए लोगों को 800 से 850 रुपये तक खर्च करने होंगे, जबकि आरटीपीसीआर टेस्ट 2400 रुपए में ही होंगे।

सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने बताया कि बॉर्डर पर प्राइवेट लैब के सहयोग से जांच की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर होने वाली एंटीजन जांच की दर 800 से 850 रुपये के आसपास होगी। इस संबंध में जिलाधिकारियों की ओर से रेट तय किए जाएंगे। नेगी ने बताया कि प्राइवेट लैब से बॉर्डर पर आरटीपीसीआर जांच कराने पर 2400 रुपये चुकाने होंगे।

औद्योगिक इकाइयों में 775 रुपये में हो रही जांच

सचिव ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्रों में कर्मचारियों की एंटीजन जांच प्राइवेट लैब 775 रुपये में कर रही हैं। इसके लिए कंपनियों की ओर से लैब को जगह और अन्य सुविधाएं दी गई हैं। लेकिन प्राइवेट लैब को बॉर्डर पर जांच के इंतजाम खुद करने होंगे। ऐसे में जांच की दर थोड़ा अधिक हो सकती हैं।

सरकार की ओर से निशुल्क जांच जारी रहेगी

स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने बताया कि बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही निशुल्क एंटीजन जांच की सुविधा जारी रहेगी। एक दिन में दो हजार की सीमा समाप्त होने के बाद लोगों की आवाजाही बढ़ी है। ऐसे में बॉर्डर पर प्रवेश के दौरान लोगों को जांच के लिए इंतजार न करना पड़े इसलिए प्राइवेट लैब को भी जांच की इजाजत दी जा रही है।

Spread the love

One thought on “बिना कोरोना जांच उत्तराखंड में एंट्री नहीं, बॉर्डर पर 800 रुपये में होगा एंटीजन टेस्ट

  • September 14, 2020 at 12:36 pm
    Permalink

    Excellent post. I was checking continuously this blog and I’m impressed!

    Extremely useful information specially the last part 🙂 I care for such information a lot.
    I was seeking this certain info for a long time.
    Thank you and good luck.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: