CBSE Board Exams : परीक्षाओं को रद्द करने की मांग के बीच PM मोदी शिक्षा मंत्री के साथ करेंगे बैठक

कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने और ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा समेत अन्य विकल्पों पर विचार करने की उठ रही मांगों को लेकर पीएम मोदी शिक्षा मंत्री और उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

नई दिल्ली: बढ़ते कोविड के मामलों के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे. पीएम 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने और ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा समेत अन्य विकल्पों पर विचार करने की उठ रही मांगों को लेकर इस मीटिंग में शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सहित कई उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे

जानकारी है कि यह बैठक बुधवार की दोपहर को होगी. इस बैठक में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव और अन्य शीर्ष पदाधिकारी शामिल होंगे.

बता दें कि 4 मई, 2021 को कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. वहीं, बाकी कक्षाओं की परीक्षाएं ऑफलाइन-लिखित मोड में होने वाली है. सीबीएसई ने इसकी घोषणा फरवरी में की थी, जब देश में कोविड के संक्रमण के कुल मामले 15,000 से भी कम आ रहे थे. और अब देश में कोरोना के मामले रोज डेढ़ लाख से ज्यादा आ रहे हैं.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई नेताओं ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरों के मद्देनजर सीबीएसई परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी. कोविड के बढ़ते मामलों के बीच अभिभावकों को भी संक्रमण का डर है.

राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार इस फैसले से प्रभावित होने वाले सभी लोगों से बातचीत करके यह फैसला ले. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते मामलों को लेकर कहा था कि ‘शहर में 6 लाख छात्र परीक्षा देने वाले हैं. एक लाख टीचर ड्यूटी पर होंगे. बोर्ड एग्जाम्स कराने पर बड़े स्तर पर कोरोना के फैलने का डर रहेगा. इसके लिए किसी अन्य तरीके का आकलन करना चाहिए. छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा या फिर इंटर्नल असेसमेंट के आधार पर प्रमोट किया जाना चाहिए. एग्जाम कैंसल होने चाहिए.’

CBSE Board Exams

देश में कोरोना और राजनीति के लिए नियम

India Coronavirus : लगातार तीसरे दिन डेढ़ लाख से ज्यादा मामले, एक दिन में 1.61 लाख केस और 879 मौतें

ममता बनर्जी के बंगाल में चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए लगाई गई रोक

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: