संक्रमित होने की सूचना मिलते ही होटल से गायब हुआ अमेरिकी युवक

Corona In Uttarakhand: संक्रमित होने की सूचना मिलते ही होटल से गायब हुआ अमेरिकी युवक

ऋषिकेश में कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक विदेशी नागरिक के अचानक गायब हो जाने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। विदेशी नागरिक का रविवार देर शाम तक भी पता नहीं चल पाया।

जानकारी के अनुसार, दक्षिण अमेरिकी देश चिली का रहने वाला युवक पिछले कुछ महीनों से तपोवन स्थित एक होटल में रह रहा था। उसके पास दिसंबर 21 तक का वीजा है। शनिवार देर शाम को उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश जोशी ने बताया कि उन्होंने इस बाबत स्थानीय सूचना इकाई को सूचित कर दिया है। जब उनकी टीम रविवार सुबह विदेशी नागरिक को आइसोलेट करने के लिए लेने पहुंची, तब तक वह होटल से चेकआउट कर चुका था।

इधर, स्थानीय सूचना इकाई के उपनिरीक्षक कुंदन सिंह नेगी का कहना है कि उन्होंने होटल संचालक को विदेशी नागरिक के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी थी। उनसे कहा गया था कि सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम इन्हें लेने आएगी। विदेशी कब गायब हो गया, किसी को पता नहीं चला।

…तो सबकी जानकारी में होने के बावजूद भाग गया विदेशी

सूत्रों की मानें तो कोरोना पॉजिटिव पाए गए विदेशी नागरिक का 13 सितंबर को अपने देश चिली जाने का कार्यक्रम था। इसके लिए उसने पहले से अपनी टिकट भी बुक कर ली थी, लेकिन इस बीच उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। बताया जा रहा है कि विदेशी नागरिक रविवार तड़के ही तपोवन स्थित होटल से निकलकर दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

उसे अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी थी। यहां सवाल स्थानीय सूचना इकाई की कार्यप्रणाली पर भी खड़ा होता है। जब उनके पास विदेशी नागरिक के कोरोना पॉजिटिव होने और बाहर जाने के अंदेशे की सूचना थी तो उन्होंने उसे रोकने के इंतमाम क्यों नहीं किए? प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश जोशी का कहना है कि उन्होंने न सिर्फ शनिवार की रात, बल्कि रविवार सुबह भी एलआईयू को सूचना दी थी और अंदेशा जाहिर किया था कि विदेशी नागरिक भाग सकता है। बावजूद इसके विदेशी नागरिक के अचानक गायब हो जाने से कई सवाल खड़े होते हैं।

पुलिस की ओर से विदेशी नागरिक के कोरोना पॉजिटिव होने और बिना सूचना के गायब होने की सूचना दिल्ली एयरपोर्ट और संबंधित देश के दूतावास को दे दी गई है। पुलिस अपने स्तर पर भी विदेशी का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: